मैप्स ग्लोबल फाउंडेशन का गठन

रांची: शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण जैसे मुख्य मुद्दों को लेकर मैप्स ग्लोबल फाउंडेशन का गठन हुआ। शनिवार को होटल कैपिटल हिल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त आइएस अरूण कुमार सिंह, विशिष्ठ अतिथि डीआइजी सीआइडी संध्या रानी मेहता, विधायक अनूप सिंह की पत्नी अनुपमा सिंह ने मैप्स ग्लोबल फाउंडेशन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अरूण कुमार सिंह ने कहा कि देश, राज्य और समाज के लिए हमारी एक जिम्मेवारी और दायित्व होनी चाहिए। जिस उद्देश्य से मैप्स ग्लोबल फाउंडेशन का गठन किया गया है, इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करने की जरूरत है। संध्या रानी मेहता ने कहा कि हमें ऐसे समाज का निर्माण करना है, जहां महिला और बच्चे सुरक्षित हो। झारखंड में महिलाओं और बच्चों की बेहतरी के लिए कार्य किया जा रहा है। इसमें थोड़ा और प्रयास करने की जरूरत है।
फाउंडेशन के फाउंडर अनूप प्रसाद ने फाउंडेशन के उद्देश्य पर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि झारखंड में एक कैंसर हॉस्पिटल खोलने की योजना है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, अवसर और नवाचार के माध्यम से, हमारा लक्ष्य स्थायी प्रभाव पैदा करना और जीवन को बदलना है।
फाउंडेशन की ऑपरेटिंग मैनेजर मैरी स्टेला ने कहा कि मैप्स ग्लोबल फाउंडेशन सहयोग, नवाचार और सशक्तिकरण के माध्यम से स्थायी परिवर्तन लाने पर ध्यान केंद्रित करता है। हम शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, पर्यावरणीय स्थिरता और आर्थिक सशक्तिकरण जैसे मुख्य मुद्दों को संबोधित करने के लिए स्थानीय समुदायों, सरकारों और वैश्विक भागीदारों के साथ मिलकर काम करते हैं। इस अवसर पर फाउंडेशन के निदेशक लोकेश मिश्रा, सीएस स्वाति, मारिया एंथेनी, स्टीफन माइकल, अजीत सिन्हा, रॉनाल्डो समेत अन्य लोग मौजूद थे।

This post has already been read 257 times!

Sharing this

Related posts